.

MMS कांड के बाद वॉशरूम जाने में भी डर रहीं लड़कियां’, जानें चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का माहौल | ऑनलाइन बुलेटिन

चंडीगढ़ | [पंजाब बुलेटिन] | MMS कांड के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल की लड़कियां काफी डरी हुई हैं। छात्राओं का कहना है कि अब उन्हें वॉशरूम जाने में भी डर लग रहा है। वहीं, पुलिस टीम की ओर से यह जांच की जा रही है कि कहीं कैमरे छिपाकर तो नहीं लगाए गए हैं। हालांकि, छात्रों का गुस्सा अब शांत होता नजर आ रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से मांगों को मानने के बाद उन्होंने धरना-प्रदर्शन भी खत्म कर दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक प्रदर्शनकारी लड़की ने कहा, ‘हां, हॉस्टल की लड़कियां डरी हुई हैं। इस तरह की घटना के बाद उनमें डर होना स्वभाविक है।’ उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन पर पुलिस को घूस देने का भी आरोप लगाया। उनका कहना है कि पुलिस की ओर से उन्हें पूरा सहयोग नहीं मिल रहा है।

 

‘अगर लड़की ने केवल अपना वीडियो शेयर किया तो…’

 

एक छात्रा ने पुलिस की ओर से जारी बयान पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, ‘अगर लड़की ने केवल अपना वीडियो शेयर किया तो वह लॉक-अप में क्यों है? उनके बयान का कोई मतलब नहीं निकल रहा है। हम चाहते हैं कि क्लास फिर से शुरू हों। हम सब कुछ नॉर्मल चाहते हैं। हालांकि, जांच को लेकर हमें कोई दुविधा भरी स्थिति नहीं चाहिए।’

 

मामले की जांच के लिए SIT का गठन

 

पंजाब पुलिस ने आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने के आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है, जिसमें सभी सदस्य महिला हैं। पुलिस ने बताया कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया गया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि यह दल मामले की गहन जांच करेगा और इसमें शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। जांच तेजी से आगे बढ़ रही है।

 

एक छात्रा समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी

 

गौरव यादव ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘अपुष्ट अफवाहों पर भरोसा नहीं करें। समाज में शांति के लिए आइए, मिलकर काम करें।’ मालूम हो कि इस मामले में एक छात्रा समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब के मोहाली स्थित विश्वविद्यालय परिसर में इस मामले को लेकर शनिवार रात से शुरू हुआ प्रदर्शन सोमवार सुबह समाप्त हुआ।

 

 

CG news: नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रोकी ट्रेन, बैनर बांध लोको पायलट से वॉकी-टॉकी लूटा | ऑनलाइन बुलेटिन

 

 

Related Articles

Back to top button