.

जूते में पैर डालने के बाद आए 7 हार्ट अटैक, चली गई 7 साल के मासूम बच्चे की जान, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप | ऑनलाइन बुलेटिन

नई दिल्ली | [नेशनल बुलेटिन] | ब्राजील के एक सात साल के बच्चे की दक्षिण अमेरिका के सबसे जहरीले बिच्छू के डंक मारने की वजह से मौत हो गई। बिच्छू बच्चे के जूते में छिपा हुआ था। डंक मारते ही बच्चे को एक के बाद एक कुल 7 हार्ट अटैक भी आए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि दुख की बात यह रही कि लड़के को तब कुल 7 दिल का दौरा पड़ा और 2 दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई।

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, साओ पाउलो राज्य के एंहेम्बी के लुइज मिगुएल फर्टाडो बारबोसा 23 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ कैंपिंग जाने की तैयारी कर रहा था, तभी उसे अपने पैर में एक डंक लग गया।

 

लड़के की मां एंजेलिता प्रोएन्का फर्टाडो ने बताया कि जैसे ही उसने जूता पहनने की कोशिश की, वैसे ही वह दर्द से चिल्लाने लगा। हमें यह पता नहीं चला कि उसे किसने डंक मारा है, लेकिन कुछ ही समय में उसका पैर लाल पड़ने लगा और दर्द बढ़ता ही गया। इसके बाद ही मुझे पता चल गया कि किसी और ने नहीं, बल्कि बिच्छू ने डंक मारा है। फिर मैंने यह पता करने की कोशिश की कि यह बिच्छू आखिर कौन-सा था।

 

एंजेलिता और उनके पति एराल्डो बारबोसा लुइज़ को यूनिवर्सिटी ऑफ़ साओ पाउलो फैकल्टी ऑफ़ मेडिसिन क्लिनिक अस्पताल ले गए, जहां उसकी हालत में सुधार दिखाई दिया। लड़के की मां ने कहा, ”उन्होंने उसे दवा देना भी बंद कर दिया। इसके बाद उसने अपनी आंखें खोलीं और मुझसे बात करने की कोशिश की। मैंने उसे चूमा और वह फिर से बेहोश हो गया।”

ये अरबों का खज़ाना आपका हो सकता है; बस आपको इतना करना है l Onlinebulletin
READ

 

बच्चे की मां ने आगे कहा कि हम लोग कैंपिंग करने के लिए तैयारी कर रहे थे, जब यह घटना घटी। उन्होंने कहा कि वह हमेशा की तरह बहुत चिंतित था। ऐसा लग रहा था कि वह एक ही दिन में वह सब कुछ जीना चाहता है जो उसे जीना है। आज, मुझे एहसास हुआ कि यह ऐसा है जैसे वह वास्तव में जीने की जल्दी में था।

 

अनहेम्बी में नगर निगम के अधिकारियों ने शोकग्रस्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और अपना हर तरह से समर्थन देने की पेशकश की। नगर निगम ने बताया कि इस वर्ष की शुरुआत से बिच्छुओं से जुड़ीं कुल 54 घटनाएं दर्ज की गईं हैं।

 

सिटी हॉल ने कहा, “बिच्छुओं से होने वाली दुर्घटनाएं दुर्लभ नहीं हैं, क्योंकि शहर टिएट नदी के तट पर स्थित है और वहां पर एक बड़ा वन क्षेत्र है।”

 

ये भी पढ़ें:

पत्रकार से राजनेता बने इसुदान गढ़वी को AAP ने गुजरात में बनाया मुख्यमंत्री फेस, केजरीवाल ने कहा- 73 प्रतिशत की पसंद | ऑनलाइन बुलेटिन

 

Related Articles

Back to top button